Tuesday , February 7 2023

28 बार नर्वस नाइंटी के शिकार हुए सचिन तेंदुलकर, ये हैं Top 5 बैटर जो सबसे ज्यादा बार 90-99 के बीच लौटे पवेलियन

खबर सुनें-

स्पोर्ट्स डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक काफी अहमियत रखता है। चाहे वह खिलाड़ी नया हो या फिर पुराना। शतक के करीब आते ही ज्यादातर बल्लेबाज नर्वस नाइंटी का शिकार हो जाते हैं। मतलब 90 रन बनाने के बाद वह काफी संभलकर खेलना शुरू कर देते हैं। अतिरिक्त सावधानी बरतने के चक्कर में कई बार वह गलत शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं। ऐसा करने में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सबसे आगे हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में रिकी पोटिंग, जैक कॉलिस, राहुल द्रविड और एबी डिविलियर्स जैसे धाकड़ बल्लेबाजों के नाम हैं। आइए जानते हैं नर्वस नाइंटी का शिकार होने वाले टॉप फाइव बैट्समैन के बारे में-

ये भी पढ़ें- UP Board Results- यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटर के आये परिणामों में हुई गड़बड़ी, परीक्षा किसी और विषय का, रिजल्ट किसी और विषय का आया

​1- सचिन तेंदुलकर
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक लगा चुके सचिन तेंदुलकर सबसे ज्यादा बार नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। वह 18 बार वनडे में और 10 बार टेस्ट मैचों में वह नर्वस नाइंटी शिकार हुए हैं। वर्ष 2007 में ही सचिन तीन बार 99 के स्कोर पर आउट हुए थे।

2- एबी डिविलियर्स
इंटरनेशनल क्रिकेट में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के नाम 69 शतक हैं। लेकिन, वह भी 14 बार नर्वस नाइंटी का शिकार हुए हैं।

​3- राहुल द्रविड़
वर्तमान में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम की दीवार कहा जाता था। इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने 48 शतक जड़े हैं, लेकिन वह भी 14 नर्वस नाइंटी का शिकार हुए हैं।

ये भी पढ़ें- Corona update in India- चार माह बाद 17 हजार पार आए नए केस, इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता

4- जैक कैलिस
दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस 13 बार नर्वस नाइंटी हुए हैं। 519 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कैलिस वनडे में 8 और टेस्ट में 5 बार 90 से 99 के स्कोर के बीच आउट हुए।

5- रिकी पोंटिंग
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह भी 13 बार नर्वस नाइंटी का शिकार हुए हैं।