Monday , January 30 2023

Festival Offers : मोबाइल खरीदने पर मुफ्त मिल रहा पेट्रोल, सरसों का तेल-दाल और मुफ्त चीनी का भी ऑफर

festivals offers for mobile customers on dhanteras and diwali
मोबाइल खरीदने पर सरसों का तेल, दाल और पेट्रोल का ऑफर दिया जा रहा है।

लखनऊ. Festival Offers- महंगाई ने त्यौहारों का जश्न फीका कर दिया है। गैस सिलेंडर, सब्जी, फल, दूध, आटा-दाल और तेल सब महंगा हो गया है। डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आग लगी है। ऐसे में दुकानदार ग्राहकों के लिए तरह-तरह के लुभावने ऑफर्स लेकर आ रहे हैं। वाराणसी के एक दुकानदार ने अलबेला ऑफर दिया है जो ग्राहकों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां मोबाइल खरीदने पर सरसों का तेल, दाल और पेट्रोल का ऑफर दिया जा रहा है।

अलग-अलग कीमत के मोबाइल फोन पर अलग-अलग तरह के ऑफर हैं। जैसे कि अगर आप 10 हजार रुपए को मोबाइल फोन खरीदते हैं तो एक लीटर पेट्रोल का कूपन मिलेगा, 20 हजार के फोन पर दो लीटर पेट्रोल, 30 से 40 हजार रुपए की कीमत का मोबाइल फोन खरीदने पर पांच लीटर का पेट्रोल कूपन मिल रहा है। दुकानदार का कहना है कि ऑफर से चलते बड़ी संख्या में लोग मोबाइल खरीद रहे हैं। यह ऑफर चर्चा का केंद्र बना है। ऐसे ही कई इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर सामान खरीदने पर सरसों का तेल, दाल और चीनी का भी ऑफर दिया जा रहा है।

त्यौहारों का जश्न फीका
तेजी से बढ़ती कमरतोड़ महंगाई ने बहुत सारे परिवारों का बजट बिगाड़कर रख दिया है, जिसके चलते आय-व्यय में सामंजस्य बिठाना मुश्किल हो रहा है। महंगाई से सबसे ज्यादा प्रभावित मध्यमवर्गीय परिवार हैं, कोरोना महामारी के दौरान जिनका रोजगार और व्यवसाय छूटा है। ऐसे लोग दिवाली पर न तो घर को सजा पा रहे हैं और न ही बच्चों की इच्छाओं को पूरा कर पा रहे हैं। महंगाई के चलते आज स्थिति यह है कि बेहद जोशखरोश के साथ मनाया जाने वाला त्यौहारी सीजन एकदम फीका है।