Wednesday , February 8 2023

India vs England: बर्मिंघम में दूसरा टी20 आज, प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे ये खिलाड़ी, कोहली पर भारी दवाब

स्पोर्ट्स डेस्क. India vs England- बर्मिंघम में आज इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। तीन मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। टीम इंडिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की होगी वहीं, मेजबान टीम हर हाल में भारत को एक और जीत से रोकना चाहेगी। इस टी20 मुकाबले में टीम इंडिया पूरी तरह बदली नजर आएगी। विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जाडेजा और जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों की वापसी के साथ इतने ही खिलाड़ियों को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।

स्पोर्ट्स के जानकारों की मानें तो दूसरे टी20 मुकाबले में ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है। रोहित शर्मा के साथ दीपक हुड्डा पारी का आगाज कर सकते हैं। विराट कोहली तीसरे नंबर पर रहेंगे। अक्षर पटेल की जगह रवींद्र जाड़ेजा और अर्शदीप सिंह या हर्षल पटेल की जगह बुमराह टीम में शामिल हो सकते हैं। ऋषभ पंत भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए इन फॉर्म बल्लेबाज दीपक हुड्डा को बाहर बैठना पड़ सकता है।

विराट कोहली पर सबकी नजर
आगामी टी20 विश्वकप से पहले विराट कोहली के पास खुद को साबित करने के लिए शायद ये आखिरी सीरीज है। लंबे समय से वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आज जब वह करीब 5 महीने बाद टी20 इंटरनेशनल खेलने उतरेंगे तो उन पर बेहतर प्रदर्शन का दबाव होगा। खासकर जब युवा खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन से जीत भारत की झोली में डाल रहे हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, दीपक हुड्डा/ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, दिनेश कार्तिक, रवीद्र जाड़ेजा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल