Monday , January 30 2023

Earthquake in Ayodhya: अयोध्या में भूकंप के झटके, लोग डरकर निकले घरों से बाहर, मचा हड़कंप

अयोध्या. भगवान राम की नगरी अयोध्या में देर रात 12.00 बजे भूकंप के झटके (Earthquake in Ayodhya) से लोग सहम गये और लोगों में हड़कंप मच गया। अयोध्या में आये इस भूंकप के झटके की रिक्टर स्केल (Richter scale) पर तीव्रता 4.3 बताई गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक इस भूकंप से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है, न ही किसी प्रॉपर्टी का कोई नुकसान हुआ है। हालांकि इस झटके से लोग घबरा जरूर गए हैं और देर रात लोग अपने-अपने घरों से निकल-निकलकर बाहर आ गए।

4.3 थी भूकंप की तीव्रता
जानकारी के मुताबिक नेशनल सेंटर फॉर सिसमॉलजी (National Center for Seismology) ने बताया है कि भूकंप रात 11.59 के 22वें सेकंड में आया है। इसकी तीव्रता 4.3 रिक्टर स्केल मापी गई है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र अयोध्या से 176 किलोमीटर दूर उत्तर पूर्व में जमीन से 15 किलोमीटर अंदर था।


लोग डर के निकले बाहर
भूकंप के झटके के देर रात झटके महसूस होने की वजह से लोगों की नींदें उड़ गईं। लोगों के मन में डर बैठ गया और वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये। हालांकि राहत की बात यह रही कि इस भूकंप की वजह से किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि लोग डर जरूर गये हैं, क्योंकि कई लोगों ने भूकंप के झटकों को महसूस किया है।