Monday , January 30 2023

बाराबंकी में AIMIM जिलाध्यक्ष ने पार्टी पर लगाए आरोप, कहा- टिकट के लिये मांगे गये 20 लाख रुपये, अलग-अलग सीट के लिये लग रही बोली

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक पार्टियां सियासी मैदान में उम्मीदवारों को उतार चुकी हैं। इस बीच बाराबंकी की सदर विधानसभा सीट से उम्मीदवार और AIMIM के जिलाध्यक्ष फर्रुख मुख्तार उर्फ कुंवर जामी (Farrukh Mukhtar Kunwar Jami) ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने असदुद्दीन औवैसी (Asaddudin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन (एआईएमआईएम) पर टिकट के लिए पैसे मांगने का गंभीर आरोप लगाया। AIMIM के बाराबंकी जिलाध्यक्ष ने AIMIM की पूरी जिला कार्यकारिणी को भंग करते हुए सामूहिक इस्तीफा भी दे दिया है।


टिकट के लिये मांगे 20 लाख
एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष कुंवर जामी ने बताया कि उन्हें एआईएमआईएम की तरफ से टिकट देने की बात कही गई थी। आप पार्टी में शामिल हो जाएं, आपको जिलाध्यक्ष बनाया जाएगा। टिकट भी दिया जाएगा। कुंवर जामी ने बताया कि उनसे एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने टिकट देने के एवज में 20 लाख रुपये की मांग की. इसके सबूत भी वह पेश कर रहे हैं।

मुसलमानों के जज्बात का सौदा
उन्होंने कहा कि उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। उनको पैसे देकर सियासत नहीं करना है। उन्होंने कहा कि AIMIM के विजन को देखते हुए पार्टी का दामन थामा था। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि AIMIM ने समाजवादी पार्टी के साथ कोई डील कर ली है। उन्होंने कहा कि पार्टी मुसलमानों के जज्बातों के साथ सौदा कर रही है। वही AIMIM के यूथ जिलाध्यक्ष अब्दुल्ला ने कहा कि उन लोगों को प्रदेश अध्यक्ष को देख लेने की धमकी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके पास इसके सारे सबूत हैं, जिसमें उनसे टिकट के लिये पैसे मांगे गये हैं।