Monday , December 5 2022

IPL 2022: दिनेश कार्तिक जैसा कोई नहीं, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने डीके की शान में पढ़े कसीदे

मुंबई. IPL 2022- आमतौर पर आईपीएल में चर्चा युवा व नये चेहरों की होती है कि कैसे उसने अपनी पहचान बनाई है और कैसे वह टीम इंडिया के दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। लेकिन इस बार खूब चर्चा 36 साल के दिनेश कार्तिक की हो रही है जो इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने इस सीजन अभी तक खेले छह मैचों में 209.57 के दमदार स्ट्राइक रेट और 197 के औसत से 197 रन बनाये हैं। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। खास बात यह है कि वह छह में से पांच मैचों में नाबाद रहे हैं। मतलब सिर्फ एक बार ही आउट हुए हैं।

दिनेश कार्तिक साल 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं। अब तक उन्होंने 204 मैच में 26.37 के औसत और 132 की स्ट्राइक रेट से 3955 रन बनाये हैं। लेकिन, वह कभी भी इस तरह से सुर्खियों में नहीं रहे। इस बार वह एक नये संकल्प के साथ बैटिंग कर रहे हैं। उनका लक्ष्य मौजूदा टीम को जिताना और टीम इंडिया में जगह बनाना है। आखिरी बार उन्होंने 2019 में भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप खेला था। आईपीएल के 15वें सीजन में दमदार बैटिंग से वह टीम इंडिया में फिनिशर का दावा ठोंक रहे हैं। दिनेश कार्तिक की शानदार बैटिंग के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने उनकी जमकर सराहना की है।

सचिन-कोहली बोले
सचिन तेंदुलकर ने कहा कि दिनेश कार्तिक में 360 डिग्री खेलने की जबर्दस्त क्षमता है, फिर चाहे वह स्पिनर हो या फिर तेज गेंदबाज। वह गेंद को देखने के बाद जिस तरह से हिट करते हैं और जिस गति से लाइन और लेंथ को उठा रहे हैं, दुनिया के बहुत कम बल्लेबाज ऐसा कर पाते हैं। विराट कोहली ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि दिनेश कार्तिक अपने लक्ष्य को लेकर स्पष्ट हैं। उनकी बैटिंग ने सभी को प्रभावित किया है। डीके ने नेशनल टीम के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है।