Monday , January 30 2023

IPL Qualifier 2 RCB vs RR: आज फाइनल का टिकट पक्का करने उतरेंगे राजस्थान-बेंगलुरू, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

सुनें पूरी खबर…

अहमदाबाद. IPL 2022 Qualifier 2 RCB vs RR- आईपीएल में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच सेकेंड क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा। जीतने वाली टीम फाइनल में एंट्री करेगी जबकि हारने वाली टीम का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो जाएगा। पिछले मैच में लखनऊ सुपर जॉयंट्स को हराकर आरसीबी यहां तक पहुंची है, जबकि राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। आज का मुकाबला बेहद दिलचस्प और कांटे का रहने वाला है, क्योंकि ऐन वक्त पर दोनों ही टीम के खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं। यंगस्टर्स से लेकर सीनियर खिलाड़ी तक अपना सौ फीसदी योगदान कर रहे हैं। मैच शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

लखनऊ के खिलाफ खेले गये पिछले मैच में आरसीबी के लिए रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया था, वहीं हर्षल पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, जबकि गुजरात के खिलाफ राजस्थान के जोस बटलर और संजू सैमसन ने बेहतरीन बैटिंग की थी, लेकिन गेंदबाज उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। क्वालिफायर टू के मुकाबले को जीतने के लिए दोनों टीमें एड़ी-चोटी का जोर लगा देंगी।

…तो आईपीएल को मिलेगा नया चैंपियन
आज के मुकाबले में अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीतती है तो यह पक्का हो जाएगा कि 15वें सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग को नया चैम्पियन मिलने जा रहा है। आरसीबी ने अभी एक भी बार खिताब नहीं जीता है, जबकि राजस्थान रॉयल्स एक बार कप जीत चुके हैं। वहीं, गुजरात टाइटंस पहली बार आईपीएल खेल रही है और वह शानदार प्रदर्शन के बूते फाइनल में पहुंची है, जहां 29 मई को उसका मुकाबला क्वालिफायर-2 के विजेता से होगा।

आइये जानते हैं कि क्या होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

  1. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू:– फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, शहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज।
  2. राजस्थान रॉयल्स:– जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेतमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट वोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैकॉय।