Tuesday , February 7 2023

Corona update in India- चार माह बाद 17 हजार पार आए नए केस, इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता

दिल्ली. Coronavirus update in India. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना के नए मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। बीते 24 घंटों में 17336 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, तो 13 की मौत हुई है। यह चार माह में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं। गुरुवार को 13 हजार (13313)के करीब नए मामले सामने आए थे। आज आए मामलों में चार हजार से ज्यादा मामलों का इजाफा है। संक्रमण दर साफ तौर पर तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें- Covid-19- यूपी में अब वैक्सीनेटेड रसोईया ही बनाएंगी मिड डे मील, आभूषण पहनने पर भी रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन से निर्देश जारी

इसी के साथ कोरोना के एक्टिट केस की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है। गुरुवार को जहां 83990 सक्रिय मरीज थे वहीं आज यह बढ़कर 88,284 हो गए हैं। जिन राज्यों ने चिंता बढ़ाई है, उनमें केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, यूपी शामिल हैं। इन राज्यों में संक्रमण तेजी से एक बार फिर बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें- Corona update in India- एक दिन में आए 13 हजार से ज्यादा केस, 38 की गई जान, यूपी में भी बढ़ने लगे मामले

देश में अब तक कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 5 लाख 24 हजार 954 पहुंच चुकी है। कोरोना के मात देने वालों की संख्या अब 4 करोड़ 27 लाख 49 हजार 56 हो गई है। यूपी में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। राजधानी लखनऊ में ही एक दिन में 166 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। तो 102 मरीजों ने संक्रमण को मात भी दी है। लखनऊ में एक्टिव केस की संख्या 816 पहुंच गई है। कोरोना के नए केस के मामले में केरल सबसे आगे है। महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु व उत्तर प्रदेश इसके बाद हैं।