Monday , January 30 2023

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा- बीजेपी शासित राज्यों में लागू होगा कॉमन सिविल कोड, कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- जरूरी मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राज्य सरकार समान नागरिक संहिता के पक्ष में है। सभी को इसकी मांग करनी चाहिए और इसका स्वागत करना चाहिए। यह यूपी और देश के लोगों के लिए आवश्यक है। साथ ही भाजपा के मुख्य वादों में से एक है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने जो कॉमन सिविल कोड को लेकर कहा है। एक देश में एक कानून सबके लिए हो। वाकई अब इसकी आवश्यकता है। किसी के लिए कुछ और किसी के लिए कुछ कानून हो, इससे बाहर निकल कर उत्तर प्रदेश सरकार कॉमन सिविल कोड को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उत्तराखंड सरकार ने कॉमन सिविल कोड लागू किया है। उसी प्रकार उत्तर प्रदेश सरकार भी और देश के अन्य राज्यों में भी, जहां भाजपा की सरकार है, वहां कॉमन सिविल कोड को लेकर गंभीरता से विचार चल रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी को घेरा
यूपी कांग्रेस प्रवक्ता व डिजिटल मीडिया संयोजक अंशू अवस्थी ने कहा, महंगाई, बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार राम मंदिर, 370 और कामन सिविल कोड की बात कर रही है।