Wednesday , February 8 2023

UP Elections 2022: लखनऊ में दिग्विजय सिंह ने बीजेपी को घेरा, युवा और महिला विरोधी है भाजपा सरकार

लखनऊ. UP Elections 2022- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने युवा बेरोजगारी के मुद्दे पर लखनऊ में बुकलेट जारी करते हुए कहा कि यूपी में सभी सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। इसके लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को बधाई। इस दौरान उन्होंने बेरोजगारी और महिलाओं के मुद्दों पर केंद्र व राज्य सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि भारत की औसत आयु 28 वर्ष है। हम दुनिया के सबसे युवा देशों में हैं। भाजपा और संघ परिवार देश के युवाओं की आंख पर पट्टियां बांधकर उन्हें भेड़-बकरियों की तरह बड़ा करना चाहते हैं। क्योंकि पढ़ा-लिखा, प्रतिभाशाली, रोजगार मांगने वाला, तरक्की की सोचने वाला, सवाल पूछने वाला युवा भाजपा-संघ परिवार के एजेंडे के लिए सबसे बड़ा खतरा है। भाजपा युवाओं को शिक्षा और रोजगार की बजाय भेदभाव सिखाने, नफरत भरने, हिसा सिखाने पर सारी ताकत लगाती है, ताकि वो न सवाल पूछें, न रोजगार मांगें, न भविष्य की बात करें और न ही सरकार की नीतियों का आकलन करें।


दिग्विजय सिंह कहा कि मोदी जी 2 करोड़ युवाओं को हर साल रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आए थे। 7 साल में 14 करोड़ नए रोजगार देना तो दूर पहले से ही रोजगार कर रहे लोगों की नौकरियां चली गई। भारत को साल 2028 तक 34.35 करोड़ नए रोजगार सृजन करने होंगे, यानि हर साल 3 से 4 करोड़ नई नौकरियां, मौजूदा गति से भाजपा सरकार को इतनी नौकरियां देने में 1,560 साल का समय लगेगा। उन्होंने कहाकि एक तरफ तो मोदी सरकार यूनिवर्सिटीज व उच्च शिक्षण संस्थानों की अनाप-शनाप फीस बढ़ा रही है और विरोध करने पर छात्रों पर लाठियां व अश्रु गैस चला रही है तो दूसरी ओर एजुकेशन सेस का पैसा ही इस्तेमाल नहीं कर रही।

भाजपा की मानसिकता महिला विरोधी: दिग्विजिय सिंह
दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा की मानसिकता ही महिला विरोधी है। ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना का मोदी सरकार ने जोर-शोर से ढिंढोरा तो पीटा पर इसका लाभ नहीं मिला। एक तरफ तो इसका बजट काट दिया और जो पैसा दिया, उसका 78.91 प्रतिशत मोदी जी के विज्ञापनों पर खर्च कर दिया। आवंटित बजट का कुल पैसा रिलीज नहीं किया गया।