Monday , January 30 2023

Prayagraj: हिंदू बनकर युवती से मंदिर में रचाई शादी, असलियत खुली तो मारपीट कर भगा दिया, केस दर्ज

सुनील सोमवंशी
प्रयागराज
. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में नाम बदलकर युवती को धोखा देने का मामला सामने आया है। पीड़िता का आरोप है एक युवक ने धोखा देकर उससे शादी की। प्रेग्नेंट होने पर युवक ने जबरन उसका गर्भपात करा दिया और जब युवती के सामने उसकी असलियत खुली तो मारपीट कर घर से भगा दिया। पीड़िता ने प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में काला डांडा निवासी जुनैद के खिलाफ बलात्कर सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। सीओ प्रथम सत्येंद्र तिवारी का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, यमुनापार के नैनी की युवती एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करती थी, जहां पर खुल्दाबाद काला डंडा निवासी जुनैद भी काम करता था। दोनों में दोस्ती हो गई। कुछ दिनों बाद उन्होंने मंदिर में शादी कर ली और साथ-साथ रहने लगे। युवती का आरोप है कि जुनैद ने पहचान छिपाये रखी और उसे अपना नाम सुरेश पाल बताया था।

थाने में किया हंगामा
पीड़िता के मुताबिक, जब वह गर्भवती हुई तो जुनैद ने जबरन उसका गर्भपात करवा दिया। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान युवती को सुरेश बने जुनैद की सच्चाई का पता चला तो उसकी पिटाई कर घर से भगा दिया और शिकायत नहीं करने की धमकी भी दी। शनिवार की रात युवती खुल्दाबाद थाने पहुंची और दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह युवती को समझा-बुझाकर भेजा और आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें: दीवार गिराने के मामले में सपा विधायक आरके वर्मा सहित 56 लोगों पर केस