Wednesday , February 8 2023

बाराबंकी में टला बड़ा हादसा, शार्ट सर्किट से कार में लगी आग, 6 लोगों ने भागकर बचाई जान

बाराबंकी. Barabanki Car Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। दरअसल यहां एक कार में अचानक शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग लगने से कार धू-धूकर जल उठी। हालांकि कार में बैठे छह लोगों ने किसी तरह कार से कूदकर जान बचाई।


कार बनी आग का गोला
यह हादसा बाराबंकी जिले के शहावपुर टोल प्लाजा के पास हुआ। जहां अचानक से एक कार में आग लग गयी। जिसके बाद मौके पर भगदड़ की स्थिति सी आ गयी। दरअसल, भयानक गर्मी की वजह से कार में शार्ट सर्किट हो गया। जिसके चलते कार में आग लग गयी।


लखनऊ से आ रही थी कार
जानकारी के अनुसार कार लखनऊ से रूपईडिहा जा रही थी। लखनऊ से कार आराम से बाराबंकी के शाहपुर टोल प्लाजा तक पहुंच गयी। टोल क्रास करने से पहले ही उसमें आग लग गयी। कार में छह लोग सवार थे। जैसे ही कार में आग लगी सभी उतर कर भाग निकले। टाेल प्लाजा कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने का काम शुरू किया।

गर्मी के चलते हादसा
वहीं आग लगने के कारण वहां हड़कंप मच गया। टाेल कर्मियों ने किसी तरह आग बुझाई लेकिन तब तक इंडिका गाड़ी आधी से ज्यादा चल चुकी थी। किसी तरह उसमें बैठे लोग अपनी जान बचा सके। दरअसल, लोग कार में मौजूद पेट्रोल टंकी के ब्लास्ट होने के डर में थे। फिलहाल, कार को रास्ते से अलग कर दिया गया है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह से ही भीषण गर्मी पड़ने लगती है। जिसकी वजह से आये दिन ऐसे हादसे होते रहते हैं।