Tuesday , February 7 2023

सात महीने से लापता लड़के का जब मिला कंकाल, उसके पिता ने ऐसे पहचाना, उड़ गये सबके होश

बाराबंकी. Barabanki News: बाराबंकी में आज एक नर कंकाल के अवशेष एक गन्ने के खेत में मिलने से हड़कंप मच गया। अवशेष के रूप में कंकाल की खोपड़ी, जबड़ा और कपड़े सहित दूसरे अवशेष मिले हैं। इससे कई तरह की आशंका जताई जा रही है। वहां गांव से ही एक लापता किशोर के पिता ने कंकाल के साथ मिली पैंट के आधार पर शिनाख्त का दावा किया है। जिसके बाद बाराबंकी के एसपी अनुराग वत्स दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम से जांच कराकर कंकाल के अवशेषों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं अब अब कंकाल मिलने पर किशोर के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने और केस में कोई कार्रवाई न करने जैसे गंभीर आरोप लगाये हैं।

कंकाल मिलने से हड़कंप
पूरा मामला बाराबंकी के थाना रामनगर क्षेत्र के तेलवारी गांव से जुड़ा है। जहां एक गन्ने के खेत में नर कंकाल के अवशेष मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। गांव के निवासी रामप्रकाश सिंह के गन्ने के खेत मे नर कंकाल के अवशेष देखे गए। साथ ही पास ही कपड़े पड़े थे। इसी बीच खेत मे गन्ने की कटाई का काम कर रहे रामहेतु गुप्ता ने जब खेत में पड़े कंकाल के अवशेष और पैंट को देखा तो वह चौंक गया और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। इस बीच गांव के ही राजवीर सिंह ने कंकाल के पास पड़े पैंट को करीब नौ महीने पहले गुमशुदा हुए अपने बेटे 15 वर्षीय वीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ बउवा की बताई और उसकी शिनाख्त की।

पिछले साल लड़का हुआ था लापता
दरअसल वीरेंद्र प्रताप सिंह नाम का एक किशोर बीती 26 जून 2021 को उस समय लापता हो गया था जब वह घर से किसी काम से बाहर निकला था। इस मामले में लड़के की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पिता ने रामनगर थाने में दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने अपने ही गांव के चार व्यक्तियों विमल सिंह, शिवम सिंह, दिनेश सिंह और सलमान को नामजद किया था। जिस पर पुलिस ने सलमान और विमल सिंह के ऊपर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था, जबकि दो को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। वहीं घटना के बाद से वीरेंद्र प्रताप सिंह का कोई पता नहीं चल सका था। जिसके बाद अब अब कंकाल मिलने पर किशोर के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने और केस में कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

जांच में जुटी पुलिस
वहीं इस मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स (SP Anurag Vats) ने बताया कि कंकाल के अवशेष को जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। एसपी ने बताया कि पिछले साल थाना रामनगर में केस दर्ज हुआ था, उसी की पहचान इस कंकाल के अवशेष से की गई है। पुलिस मामले की जांच कर ही है, जल्द से जल्द पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।