Saturday , January 28 2023

बच्चे के शरीर से आर-पार हो गया सरिया, पेड़ पर अचानक बिगड़ा बैलेंस, नीचे गिरा तो हुआ मौत से सामना


बाराबंकी. Accident in Barabanki: जनपद बाराबंकी में एक बच्चे के शरीर से सरिया आर-पार हो गया। ये हादसा उस वक्त हुआ, जब वह जामुन तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ा था। इसी दौरान अचानक बैलेंस बिगड़ गया और वह सीधे नीचे गिर गया। नीचे गिरते ही बच्चे का सामना मौत से हुआ। दरअसल इस दौरान दीवार में निकली सरिया उसके हाथ के बगल से शरीर के आर-पार हो गया और वह तड़पने लगा। ग्रामीणों ने किसी तरह दीवार से सरिया काटी और उसे एंबुलेंस के जरिये इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां से डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया है।

बच्चे के शरीर में आर-पार हुआ सरिया
पूरा मामला बाराबंकी जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के गंगौला गांव का है। जहां एक लड़का अपने कुछ साथियों के साथ जामुन तोड़ने निकला था। जामुन तोड़ने के लिए लड़का पेड़ पर चढ़ा और बैलेंस बिगड़ने से उसका पैर फिसल गया। बैलेंस करने के चलते लड़का पेड़ से नीचे गिर पड़ा। नीचे गिरने के दौरान पास की दीवार में एक सरिया निकली हुई थी और वह उसके हाथ के बगल से शरीर के आर पार हो गई। सरिया लड़के के शरीर के आर पार होते ही उसके साथियों में चीख-पुकार मच गई।

ग्रामीणों में मचा हड़कंप
वहीं बच्चों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नजारा देखकर उन सभी के होश उड़ गए। सरिया बच्चे के शरीर के आर-पार था और वह दीवार में फंसा दर्द से कराह रहा था। इसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह सरिया को दीवाल से काटा। फिर शरीर में सरिया सहित उसे इलाज के लिए एंबुलेंस से बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने बच्चे की हालत बेहद गंभीर देखा और प्राथमिक उपचार के बाद उसे आगे के इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया है।

बच्चे का चल रहा इलाज
वहीं ग्रामीणों और बच्चे के परिजनों ने बताया कि बच्चे के पेड़ से गिरते ही दीवार से निकला सरिया उसके हाथ के बगल से शरीर के आर-पार हो गया। इसके बाद लोग सरिया को कटवाकर उसे तुरंत अस्पताल लेकर भागे, इस दौरान बच्चा तड़पता रहा। उसे काफी दर्द हो रहा था, लेकिन उसने हिम्मत से काम लिया। फिलहाल बच्चे को लेकर ट्रामा सेंटर लखनऊ जा रहे हैं जहां उसका आगे का इलाज होगा।