Wednesday , February 8 2023

2024 में मुस्लिम वोटों में भाजपा करेगी बड़ी सेंधमारी, हर विधानसभा से झटकेगी 10 हजार वोट, बहुत बड़ा प्लान तैयार


बाराबंकी. 2024 Loksabha Election: और उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि इस बार भाजपा का फोकस राज्य के मुस्लिम मतदाताओं पर भी होगा। तमाम योजनाओं के जरिए भाजपा पसमांदा मुसलमानों से जुड़ना चाहती है। देश के सबसे बड़े अल्पसंख्यक समूहों में पसमांदा मुसलमान सबसे पिछड़े हैं।

पसमांदा के सहारे मुस्लिम वोटों पर भाजपा की नजर
बाराबंकी जिले में आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम समाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन के मुताबिक 2022 में उत्तर प्रदेश के चुनाव हो रहे थे, तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी हमारे लिये आवाज उठाई थी। देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि पसमांदा समाज को साथ जोड़ना है, उनके लिए काम करना है। ऐसे में उन दोनों लोगों का शुक्रिया और आभार भी। वसीम राईन ने कहा कि आजादी के बाद यह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पसमांदा समाज के लिए कुछ बोला है। आपको बता दें कि बाराबंकी जनपद में प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन ने भाजपा की तारीफ करते हुए बाकी पार्टियों पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अब यह नहीं चलने वाला है कि वोट हमारा राज उनका।


अल्पसंख्यक समूहों में पसमांदा मुसलमान सबसे पिछड़े
आपको बता दें कि भाजपा पसमांदा मुसलमानों से जुड़ना चाहती है। देश के सबसे बड़े अल्पसंख्यक समूहों में पसमांदा मुसलमान सबसे पिछड़े हैं। अभी तक इन मुस्लिम मतदाताओं का रुझान ज्यादातर गैर-बीजेपी पार्टियों की तरफ ही रहा है। पसमांदा मुसलमानों से जुड़ने के लिए उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 2022 के चुनाव में बात की थी। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि यदुवंशियों, रविदासवंशियों के साथ पसमांदा मुस्लिमों को भी भाजपा के साथ लायेंगे। 2024 में यूपी के हर बूथ में कमल ही कमल खिलायेंगे।

वोट हमारा राज, उनका अब यह नहीं चलने वाला
बाराबंकी जिले में आल इंडिया पसमांदा मुस्लिम समाज के प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पसमांदा समाज से जुड़ने की बात को लेकर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद यह पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने पसमांदा समाज के बारे में बोला है। अभी तक किसी भी प्रधानमंत्री ने पसमांदा समाज के बारे में कुछ भी नहीं बोला था। मैं उनका शुक्रिया और आभार व्यक्त करता हूं। आपको बता दें कि बाराबंकी में प्रदेश अध्यक्ष वसीम राईन ने भाजपा की तारीफ करते हुए गैर बीजेपी पार्टियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि वोट हमारा राज उनका अब यह नहीं चलने वाला है।