Monday , January 30 2023

UP Assembly Election 2022 : वोट किसी को भी दो जाएगा तो बीजेपी को ही, जानें- यूपी चुनाव पर क्या है गांववालों की राय

लखनऊ. UP Assembly Election 2022- The NH Zero की टीम UP Assembly Election 2022 को विधानसभा स्तर पर कवर कर रही है। हमारी टीम Lucknow जिले की Bakshi ka Talab विधानसभा क्षेत्र पहुंची। वर्तमान में इस Constituency पर बीजेपी का कब्जा है और Avinash Trivedi यहां से विधायक (MLA) हैं। बख्शी का तालाब विधानसभा सीट Mohanlalganj Lok Sabha क्षेत्र में आती है। वर्तमान में भाजपा के Kaushal kishore यहां से सांसद हैं जो वर्तमान में केंद्रीय राज्य मंत्री हैं। The NH Zero की टीम से बातचीत में गांववालों, खासकर महिलाओं ने Yogi Adityanath Government के कामकाजों पर खुलकर बात की। बताया कि UP Assembly Election 2022 में वह किस पार्टी को वोट करेंगे।

ग्रामीणों ने बताया कि उन तक कोई Government Schemes नहीं पहुंच रही हैं, लेकिन वह सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं। किसी ने कहा कि उन तक पीएम किसान सम्मान निधि को पूरा पैसा पहुंच रहा है तो कोई राशन मिलने से खुश दिखा। किसी ने कहा कि Ayodhya में Ram Mandir बन गया इसलिए वह भाजपा को वोट करेंगे। लोगों ने योगी के कार्यकाल की तारीफ की, लेकिन उन तक योजनाओं का नहीं पहुंच पाने पर स्थानीय प्रशासन पर नाराजगी भी जताई। गांववालों ने स्थानीय सांसद व विधायक के कभी नहीं आने पर नाराजगी भी जताई।

2022 में कमल ही खिलाएंगे गांववाले
मल्लाहन खेड़ा गांव में करीब 425 वोटर है। पिछली बार भी यहां करीब 400 वोट भाजपा को मिले थे। इस बार भी मिलेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि भले ही उन तक कोई योजनाएं नहीं पहुंचीं, लेकिन वह हर हाल में भाजपा को ही वोट देंगे। दावा किया कि इस बार बीजेपी की ही सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही होंगे।

बख्शी का तालाब : वर्तमान में बीजेपी का कब्जा
बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र की आबादी करीब 50 हजार है। बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र से अविनाश त्रिवेदी वर्तमान में बीजेपी विधायक हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के नकुल दुबे को 17,584 वोटों से हराया था। इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के गोमती यादव विधायक थे।