Tuesday , February 7 2023

Azan Loudspeaker Controversy: मंदिर के सामने कुरान पढ़ेंगी मुस्लिम महिलाएं, बयान को लेकर सपा नेता रुबीना खान पर केस दर्ज

अलीगढ़. Azan Loudspeaker Controversy: महाराष्ट्र से शुरू हुआ मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का विवाद यूपी में भी फैलने लगा है। लाउडस्पीकर पर कई हिंदू संगठनों की आपत्ति के बाद मंदिरों के सामने कुरान पढ़ने की बात कहने वाली समाजवादी पार्टी की मुस्लिम नेता रूबीना खान पर विवादित बयान देने का केस दर्ज किया गया है। खबरों के मुताबिक, रुबीना खान ने कहा था कि “रमजान के वक्त हमारे धर्म में अड़ंगा लगा रखा है। अगर बाज नहीं आए तो हम महिलाओं ने चूड़ी नहीं पहन रखी। हम भी मंदिर के सामने बैठकर कुरान का पाठ करेंगे।”

सीओ श्वेताभ पाण्डेय ने बताया कि रुबीना खान के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। उनका वीडियो है जिसमें एक समुदाय विशेष के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक बातों का जिक्र हुआ था। थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में जांच जारी है। वहीं, रुबीना ने कहा कि मेरे खिलाफ गलत मुकदमा दर्ज हुआ है। मैंने कोई ऐसी बात नहीं कही है। लोकतंत्र में देश के हर धर्म के इंसान को अपनी बात रखने का हक है। मामले में बीजेपी के यूपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोगों को अब समझ लेनी चाहिए कि इस प्रदेश में दोबारा से योगी सरकार है। अगर उत्तर प्रदेश में कोई संप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश करेगा तो कानून कठोरता से कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ें : भारत में लाउडस्पीकर बजाने के क्या हैं नियम, मामले पर क्यों मचा है हंगामा?