Monday , January 30 2023

Paigambar Muhammad मामले पर Nupur Sharma के समर्थन में आए परमहंस, कहा- जिस दिन हम लोग खड़े हो गये, तो देश…


बाराबंकी. पैगंबर मोहम्मद (Paigambar Muhammad) पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने विवादित बयान क्या दिया विवादों का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब नूपुर शर्मा के समर्थन में भी लोग उतर आए हैं। बाराबंकी जिले में अयोध्या तपस्वी छावनी के परमहंस आचार्य नूपुर शर्मा के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने नूपुर शर्मा को देश की बेटी बताते हुए कहा कि अगर देश की बेटी ने कुछ कह दिया और वह बात अगर किसी को गलत लगी है तो वह क्षमा मांग चुकी है। उस पर वह बात वहीं से खत्म हो जानी चाहिए। परमहंस आचार्य ने देश में हो रही पत्थरबाजी पर कहा कि कानून के दायरे में सबको रहना चाहिए। पत्थरबाजी करने वाले लोग यह ना समझे कि हम लोग कमजोर हैं। हम लोग संवैधानिक और मानवतावादी हैं सब को मिलाकर चलने वाले हैं।

नुपुर शर्मा के बयान पर बवाल
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी की दुनियाभर में आलोचना हो रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा के समर्थन लोग खड़े हो रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि मुस्लिम देशों के साथ तनाव के बीच फ्रांस, इजरायल, नीदरलैंड और रूससहित 34 देश नूपुर का पक्ष लेते हुए भारत के समर्थन में उतर आए हैं।

देश के कई राज्यों में हुई हिंसा
बता दें कि बीते दिन देश के कई राज्यों में जुमे की नमाज के बाद हिंसा की घटना हुई। इसके बाद यूपी और महाराष्ट्र में कई लोगों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। उधर दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में पार्टी से निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में रोज़ाना तीन से चार हज़ार फोन कॉल आ रहे हैं। जिसके चलते पार्टी मुख्यालय में फोन लाइन ठप हो गई है। लगातार फोन कॉल आने से लाइन व्यस्तता के चलते फोन डिस्कनेक्ट हो रहा है।

परमहंस ने नुपुर शर्मा का किया समर्थन
वहीं बाराबंकी जिले के किंतूर गांव में स्थित महाभारत कालीन कुंटेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे अयोध्या तपस्वी छावनी के जगत गुरु परमहंस आचार्य ने नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान दिया। उन्होंने नूपुर शर्मा को देश की बेटी बताते हुए कहा कि अगर देश की बेटी ने कुछ कह दिया और वह बात अगर किसी को गलत लगी है तो वह क्षमा मांग चुकी है। उस पर वह बात वहीं से खत्म हो जानी चाहिए। परमहंस आचार्य ने देश में हो रही पत्थरबाजी पर कहा कि कानून के दायरे में सबको रहना चाहिए। पत्थरबाजी करने वाले लोग यह ना समझे कि हम लोग कमजोर हैं। हम लोग संवैधानिक और मानवतावादी हैं सब को मिलाकर चलने वाले हैं।


भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग
परमहंस आचार्य ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र घोषित हो अगर संविधान के विपरीत कोई कार्य करता है तो उस पर कठोर कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में एक अलग से कानून बनाया जाए जिसमें कानून हाथ में लेने वाले को गोली मारने का अधिकार पुलिस को हो। परमहंस आचार्य ने चेतावनी देते हुए कहा की जिस दिन हम लोग खड़े हो जाएंगे उस दिन पत्थरबाजों से देश मुक्त हो जाएगा।