Tuesday , February 7 2023

AAP की सरकार बनने पर नौकरी नहीं मिलने तक मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, दो जनवरी को लखनऊ से चुनावी बिगुल फूकेंगे केजरीवाल

लखनऊ. आम आदमी पार्टी की नजर यूपी विधानसभा चुनाव पर है। पार्टी पूरी दम से उत्तर प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री व पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दो जनवरी को लखनऊ से यूपी में चुनावी बिगुल फूकेंगे। ‘आप’ के यूपी प्रभारी व राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अरविंद केजरीवाल दो जनवरी को लखनऊ से प्रदेश के करीब 34 लाख पंजीकृत बेरोजगारों से बड़ा वादा करेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की पहली गारंटी थी- 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने बकाया बिजली बिल माफ, किसानों की बिजली मुफ्त और 24 घंटे बिजली, तो अब वह नौजवानों को 5000 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता और 10 लाख नौकरी हर साल प्रदान करने की दूसरी गारंटी देने आ रहे हैं।

संजय सिंह ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश के नौजवानों से अपील करना चाहता हूं कि आम आदमी की सरकार यानी अपनी सरकार बनाइए, मुकदमे और लाठी खाने की अब जरूरत नहीं है। नौकरी लीजिए और जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक बेरोजगारी भत्ता लीजिए। संजय सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में दो जनवरी को केजरीवाल के इस एलान को लेकर रोजगार गारंटी सभा का आयोजन किया जाएगा। सभी 403 विधानसभा में यह आयोजन किया जाएगा।

और कितने मुकदमे लिखवाएंगे योगी जी? संजय सिंह
लखनऊ में प्रेसवार्ता करते हुए संजय सिंह ने खुद पर फर्जी एफआईआर दर्ज कराने को लेकर योगी सरकार पर निशाना भी साधा। कहा कि अगर आप मुझ पर एफआईआर कराना और मुकदमे लिखवाना चाहते हैं तो लिखवाइए, लेकिन कम से कम ऐसे झूठे मुकदमे ना लिखवाइए जिसमें न कोई तथ्य न सबूत और ना ही प्रमाण हो। मैं आदित्यनाथ जी से पूछना चाहता हूं कि कितने मुकदमे आप करेंगे मेरे ऊपर? 18 मुकदमे पहले ही लिखे जा चुके हैं। मेरे पार्टी का दफ्तर बंद करा दिया गया। घर में पुलिस वालों को भेज कर मेरी पत्नी को डराया धमकाया गया। राष्ट्रद्रोह लगा दिया मेरे ऊपर। आप क्या करना चाहते हैं। हमने तिरंगा यात्रा आगरा में निकाली, गाजियाबाद में निकाली वहां मुकदमा लिख दिया गया। आदित्यनाथ जी एक ही बार में आप मेरे ऊपर जितने मुकदमे लिखना चाहते हैं लिख दीजिए। आपकी मुझ से दुश्मनी है, भारत के तिरंगे से क्या दुश्मनी है आपकी ? तिरंगे का अपमान जिस दिन हम लोग करेंगे हमें चौराहे पर खड़ा करके गोली मार दीजिएगा, लेकिन ऐसे झूठे मुकदमे लिखवाना बंद करिए। आप जितने भी मुकदमा लिखवाना है लिखवाइए। लेकिन कम से कम तिरंगे के अपमान का झूठा मुकदमा तो ना लिखवाइए। यह कृत्‍य आपकी सरकार के चेहरे को बेनकाब करता है। कितनी दुर्भावना से आप लोग काम करते हैं यह इस बात का सबूत है।