Tuesday , February 7 2023

Sultanpur: सिपाही और ड्रावइर को ट्रक से कुचला, मौके पर ही दोनों की मौत, बाल-बाल बचे ARTO

सुलतानपुर. सुलतानपुर जिले के गोसाईंगज थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक ट्रक चालक ने एआरटीओ के सिपाही और ड्राइवर को कुचल दिया। हादसे में सिपाही अरुण और संविदाकर्मी चालक की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों को कुचलने के बाद ट्रक चालक ने एआरटीओ की गाड़ी को भी टक्कर मारी, जिसमें एआरटीओ प्रवर्तन आर के वर्मा बाल-बाल बच गये। हादसे के बाद आरोपित ड्राइवर ट्रक वहीं छोड़कर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक महकमे में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। साथ है ट्रक चालक की तलाश की जा रही है।

गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के माधवपुर छतौना गांव के पास सुलतानपुर के एआरटीओ प्रवर्तन आर के वर्मा कादीपुर में चेकिंग कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान सुबह करीब 4 बजे इसी गांव के पास उन्होंने अपनी गाड़ी सड़क किनारे खड़ी करवा करवा दी और टॉयलेट करने के लिये उतर गए। एआरटीओ को उतरता देख संविदाकर्मी चालक अब्दुल मोबिन और सिपाही अरुण सिंह भी गाड़ी से उतर पड़े। इसी बीच एक ट्रक UP 33 AT 7419 ने गाड़ी रोकने के बजाय अब्दुल मोबिन और अरुण सिंह को रौंद दिया और किनारे खड़ी एआरटीओ की गाड़ी को भी साइड मार दी। इस घटना में संविदाकर्मी चालक अब्दुल मोबिन और सिपाही अरुण सिंह की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एआरटीओ बाल बाल बच गए।

हादसे पर पुलिस की ओर से जारी बयान

अवगत कराना है कि सुलतानपुर एआरटीओ की टीम आज सुबह चेकिंग करके वापस आ रहे थे, तभी उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया। उस संबंध में एआरटीओ महोदय द्वारा बताया गया कि कादीपुर सुलतानपुर मार्ग स्थित गोसाईगंज थानाक्षेत्र स्थित उघरपुर चौराहे के निकट ट्वेलेट(यूरिनल) करने हेतु गाड़ी रुकवाई थी। उसी दौरान एक ट्रक ने प्रवर्तन दल की खड़ी गाड़ी का एक्सीडेंट कर दिया। हादसे में संविदा चालक अब्दुल मोबीन खान पुत्र अब्दुल मजीद खान निवासी शास्त्री नगर, कोतवाली नगर व कांस्टेबल अरुण सिंह निवासी बी.के.टी लखनऊ की मौत हो गयी। दुर्घटनाकृत ट्रक पुलिस के कब्जे में है। पुलिस ने दोनों शवो को पोस्टमॉर्टम हेतु मर्चरी हाउस भिजवाया। एआरटीओ महोदय की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।