Thursday , June 1 2023

अन्ना हजारे का अरविंद केजरीवाल पर निशाना, कहा- आप भी सत्ता के नशे में हैं

दिल्ली. Anna Hazare Letter to Arvind Kejriwal. दिल्ली में आबकारी विभाग में घोटाले को लेकर घिरे सीएम अरविंद केजरीवाल पर अब अन्ना हजारे ने निशाना साधा है। अन्ना हजारे ने दिल्ली सीएम को चिट्ठी लिखकर उनपर खूब निशाना साधा है और कहा कि आप भी सत्ता के नशे में हैं। उन्होने कहा कि आपने स्वराज पुस्तक में बड़ी-बड़ी बातें लिखी थीं, लेकिन आपके आचरण पर उसका असर नहीं दिख रहा है। इसके साथ ही अन्ना हजारे ने चिट्ठी के जरिए शराब से जुड़ी समस्याओं को लेकर सुझाव भी दिए हैं।

अन्ना हजारे ने कहा कि आपने स्वराज नाम की किताब आदर्श बातें लिखी थी और तब आप से बड़ी उम्मीद थी, लेकिन राजनीति में जाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद आप आदर्श विचारधारा को भूल गए हैं। जिस तरह शराब का नशा होता है, उसी तरह सत्ता का भी नशा होता है। ऐसा लग रहा है आप भी सत्ता के नशे में डूब गए हैं।

ये भी पढ़ें- NCRB रिपोर्ट में खुलासा, यूपी में अपराध में आई भारी कमी, 2021 में सांप्रदायिक हिंसा केवल एक, महिला व बच्चों के खिलाफ अपराध घटे

यह बात जनका के हित में नहीं-

अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली में आपकी सरकार ने नई शराब नीति बनाई। इससे शराब की बिक्री व शराब पीने को बढ़ावा मिल सकता है। गली गली में शराब की दुकानें खुलवाई जा सकती है और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल सकता हैं। यह बात जनता के हित में नहीं है।

शराब नीति को लेकर बताया प्लान-

अन्ना हजार ने आबकारी नीति को लेकर उठाए गए कदमों का जिक्र किया व कहा कि हमने पहले रालेगणसिद्धी गांव में शराब को बंद किया। महाराष्ट्र में एक अच्छी शराब की नीति बने इसलिए आंदोलन किए। इससे शराब बंदी का कानून बना। इसमें किसी गांव और शहर में यदि 51 प्रतिशत महिलाएं शराब बंदी के पक्ष में वोटिंग करती हैं तो वहीं शराबबंदी हो जाती है। दूसरा ग्रामरक्षक दल का कानून बन गया, जिसके जरिए महिलाओं की मदद में हर गांव में युवाओं का एक दल गांव में अवैध शराब के विरोध में कानूनी अधिकार के साथ कार्रवाई कर सकता है।