Tuesday , February 7 2023

केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर भड़के अखिलेश यादव, पिताजी तक पहुंची बात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में इन दिनों सत्ता पक्ष और विपक्ष में खूब नोंक-झोंक देखने को मिल रही है। बुधवार को तो हंगामा कुछ ज्यादा ही हो गया है। केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के एक बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ऐसे भड़के कि बात मौर्य के पिताजी तक जा पहुंची। मुख्यमंत्री योगी और स्पीकर को मामला शांत कराना पड़ गया।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सदन में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बीच-बीच में सपा पर तंज भी कस रहे थे। उन्होंने इस दौरान ‘सैफई’ का जिक्र करते हुए कहा कि ये तो लगता है कि इन लोगों ने सैफई की जमीन बेचकर सड़क बनवाई है। इस पर अखिलेश यादव बिफर उठे और उन्होंने कहा कि तुम अपने स्वर्गीय पिताजी से पैसा लाते हो सड़क बनवाने के लिए।

अखिलेश ने उठाए सवाल-

इससे पहले अखिलेश यादव ने करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक योगी सरकार पर खूब हमले किए। उन्होंने कानून व्यवस्था के साथ-साथ बीते पांच वर्षों में बने एक्सप्रेस वे व अन्य बड़े प्रोजेक्ट पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा पर भी निशाना साधा। इसके बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य की बारी आई और उन्होंने अखिलेश के जवाब दिए।

मौर्या ने कसा तंज-

मौर्य ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि कृपया इन्हें बता दीजिए कि पांच साल सत्ता में नहीं रहे, अब पांच साल के लिए फिर विदा हो गए हैं। 2027 में चुनाव आएगा तो कोई बात नहीं फिर कमल खिलेगा, लेकिन सड़क किसने बनाई है, एक्सप्रेस वे किसने बनाई है, मेट्रो किसने बनाई है, ऐसा लगता है कि इन्होंने सैफई की जमीन बेचकर यह सब बनावाया है।

अखिलेश बोले ‘तुम’

इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि और क्या तुम अपने स्वर्गीय पिता जी से पैसा लाते हो यह बनाने के लिए। राशन बांटा है तो क्या पिताजी से पैसा लाए हो। उनके यह बोलते ही सपा व भाजपा दोनों ही खेमे के विधायक उग्र हो गए और हंगामा करने लगे। माहौल बिगड़ता देख सीएम योगी को खड़ा होना पड़ा और माहौल शांत कराना पड़ा।