Tuesday , February 7 2023

अखिलेश यादव की सरकार से मांग, कॉरपोरेट पर अतिरिक्त कर लगाएं पर देश की सुरक्षा के साथ समझौता न करें

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भाजपा पर हमलावर हुए हैं। उन्होंने सरकार के अग्निपथ स्कीम को लेकर जारी युवाओं के विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि फौज में युवाओं के रोजगार की तमाम संभावनाएं हैं। फौज में उनकी संख्या में वृद्धि हो और पहले जैसी सेना भर्ती प्रक्रिया लागू होनी चाहिए। अखिलेश यादव ने सरकार के पूर्व में किए वादों को भी याद दिलाते हुए कहा कि डबल इंजन भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में पांच वर्ष में 70 लाख नौकरी देने का वादा किया था। राज्य के नौजवान ढूंढ़ रहे कि नौकरी कहां है? साथ ही कहा कि अमीर उद्योगपतियों की आय की सुरक्षा से अधिक देश की सुरक्षा जरूरी है। इसलिए जो भी बजट कम पड़ रहा है, सरकार कारपोरेट पर अतिरिक्त कर लगाए पर देश की सुरक्षा के साथ समझौता न करे।

ये भी पढ़ें- Agneepath Scheme- अखिलेश-मायावती का सरकार पर हमला, कहा- विरोध दर्शा रहा सरकार ने खो दिया जनाधार

अखिलेश यादव ने कहा कि युवा शक्ति का इस्तेमाल रचनात्मक होना चाहिए। राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की सकारात्मक भूमिका होनी चाहिए। सरकारों का दायित्व देश के वर्तमान को सुधारना और भविष्य को संवारना होता है। इस हिसाब से सरकारों की जिम्मेदारी है कि नौजवानों की ऊर्जा को सही दिशा मिले और देश की सुरक्षा में नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ न हो।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा देश के लिए सैन्य बल तैयार करने में रूचि रखती है या अपने भाजपा कार्यालयों के लिए सिक्योरिटी गार्ड की ट्रेनिंग दिलवाने की योजना लागू करने जा रही है। इस पर स्थिति स्पष्ट हो। अग्निपथ की नीति सरकार ने बनाई है। इसलिए सरकार और सत्ताधारी दल के प्रवक्ता किसी और को आगे न करें।