Wednesday , February 8 2023

UP Elections 2022: तेलंगाना की तरह बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाएंगे ओवैसी, महोबा में किया बड़ा वादा

महोबा. UP Elections 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी बुंदेलखंड के महोबा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के साथ ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। कहा कि बुंदेलखंड के लिए न तो अखिलेश यादव ने कभी कुछ किया और न ही मौजूदा डबल इंजन की सरकार ने। इस दौरान उन्होंने एलान करते हुए कहा कि आने वाले समय में तेलंगाना की तरह ही अलग बुंदेलखंड राज्य बनाया जाएगा।

एआईएमआईएम की सहयोगी पार्टी जन अधिकार पार्टी के डॉ. संतोष सिंह लोधी महोबा जिले की चरखारी विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहाकि पूर्व की अखिलेश यादव सरकार और बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने बुंदेलखंड के साथ नाइंसाफी की है। कहा कि बुंदेलखंड आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है। देश और उत्तर प्रदेश में जब तक आप अपना नेता नहीं बनाएंगे तब तक आपको मान सम्मान नहीं मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में तेलंगाना की तर्ज पर पृथक बुंदेलखंड राज्य बनाएंगे।

मैं सबकी लैला हूं: ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां कहती हैं कि मैं भड़काऊ भाषण देता हूं, लेकिन ओवैसी भड़काऊ भाषण नहीं सच कहने की हिम्मत रखता है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई जारी रहेगी। धमकी मिलने के सवाल पर कहा कि मुझे रोजाना धमकियां मिलती हैं, मैं सबकी लैला हूं।